समर्थक

ऐश्वर्या राय का बच्चा पैदा करवाने में व्यस्त भारतीये मिडिया



जब देश की जनता भ्रष्टाचार का विष-दंश झेल रही है ! आम-आदमी प्रजातान्त्रिक तरीके से आन्दोलन करने पर भी अपने ही देश की आम-आदमी की सरकार के आदेश पर लाठी-डंडों का प्रहार झेल रही है ! जनता के वोट से आम-आदमी के लिए काम करने का वचन देकर जनता द्वारा चयनित हमारे सरकार के मंत्री देश-भक्तों को प्रतिदिन अपमानित, लांछित और हतोत्साहित करने का प्रयत्न कर रहे हैं ! देश का पैसा लूट कर ये नेता विदेशी बैंकों में जमा करा रहे हैं ! रोज नए-नए घपले-घोटाले उजागर हो रहे हैं ! भ्रष्टाचार की गंगोत्री बह निकली है १० जनपथ से ! और यह भ्रष्टाचार की गंगा संसद भवन से होते हुए पूरब, पश्चिम एवं उत्तर भारत को पवित्र करती हुई सुदूर दक्षिण तक भी जा पहुँची है !




वह दक्षिण भारत जहाँ के लोग गंगा दर्शन को सदियों से तरसते रहते थे, जहाँ गंगा दर्शन जीवन की सबसे बड़ी साध मानी जाती रही है ! और जो लोग किन्ही कारणों से गंगा दर्शन का सौभाग्य प्राप्त नहीं कर पाते थे तो गोदावरी को ही गंगा मानकर संतोष कर लिया करते थे ! वहाँ वेद व्यास और बाल्मीकि का तप भी भागीरथी-गंगा को नहीं पहुँचा पाया ! परन्तु धन्य हैं इटालवी देवी ''सोनिया माता'' जिनके पुण्य-प्रताप से यह भ्रष्टाचार की गंगा सुदूर दक्षिण भारत भी पहुँच गयी !



पूरा देश आतंकवाद (नक्सलवादी आतंकवाद + इस्लामी आतंकवाद ) की अग्नि में झुलस रहा है ! चाईना भारत की सीमाओं को प्रतिदिन इंच-इंच निगलता जा रहा है ! आज बांग्लादेश जैसे अस्तित्वविहीन देश भी हमें घुड़की दिखाने लगे हैं !



परन्तु हमारे देश की मिडिया को इन सब बातों से कोई लेना-देना नहीं है ! हमारे देश के सारे न्यूज चैनल ऐश्वर्या राय का बच्चा पैदा करवाने में व्यस्त हैं ! उनके लिए यह देश की सबसे बड़ी और सनसनीखेज खबर है ! देल्हि के भीड़ भरे कनाट प्लेस में एक गरीब औरत ने जब दिन के उजाले में फुटपाथ पर बच्चा जना था तब भी इस मिडिया ने बच्चा पैदा करने का दृश्यांकन नहीं किया था ! पता नहीं उस मिडिया को आज ऐश्वर्या राय के पेट का बच्चा कैसा नजर आ गया ?



अमिताभ के ब्लॉग पर बस लिखने की देर थी ! ये कौंग्रेस के इशारे पर भ्रष्टाचार के तमाम मुदों से जनता का ध्यान कहीं और भटकाने के फ़िराक में बैठी शातिर बुद्धिजीवियों की जमात झपट पड़ी उस खबर पर ! लोग इस अवसर पर सलमान खान और शाहरुख़ खान जैसे देश भक्तों के इंटरभिव भी दिखा रहे हैं ! मेरे देशवासियों ''सोनिया माता'' द्वारा धरती पर उतारी गयी गंगा में दुबकी लगाओ और ऐश्वर्या राय के बच्चा होने का लाइव प्रसारण देखो टिभी चैनलों पर, आपके सारे दुःख दर्द अपने-आप दूर हो जायेंगे ! अगर सिग्नल कम आ रहे हों को कनिमोझी को याद कर लेना ! फिकर नोट !

12 टिप्‍पणियां:

ana ने कहा…

ek karara vyangya....bilkul sahii kahaa apne....mai apse sahamat hoon

आशुतोष की कलम ने कहा…

बिकी हुए पतन के गर्त में जाती हिजड़ी मीडिया

Rajneesh Kumar Sharma ने कहा…

media bik chuki hai..sharm aani chaiye in dalalon ko

प्रतुल वशिष्ठ ने कहा…

शर्मसार कर देने वाली खबर.... मीडिया तंत्र इतना चिकना हो गया कि उसपर कोई प्रभाव पड़ने से रहा.. फिर भी आप जनता को चिकोटते रहिये... जब ऎसी बेमौके दी जाने वाली ख़बरों को तवज्जो नहीं मिलेगी तभी लोकतंत्र का चौथा खम्बा कहा जाने वाला मीडिया सही पटरी पर दौड़ेगा.

आपका ब्लॉग समस्त देश को एकसूत्र में बाँधने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता दिखता है... सर्वश्रेष्ठ ब्लोगों का दर्शन आपके ब्लॉग पर हुआ. मन में अपार प्रसन्नता हुई. एक नारे के साथ भविष्य में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाता रहूँगा.

"वन्देमातरम"

Dilbag Virk ने कहा…

bilkul sahi farmaya

mideya apna mqsad bhool gya hai

chooti baat ने कहा…

kuchh nahi ho sakta es desh ka

Babli ने कहा…

सही मुद्दे को लेकर बहुत ही बढ़िया और ज़बरदस्त पोस्ट! आपने बिलकुल सही फ़रमाया है! मैं आपकी बातों से पूरी तरह सहमत हूँ! उम्दा प्रस्तुती!

जाट देवता (संदीप पवाँर) ने कहा…

बाबाओ पर तो पाबंदी है, और बचा क्या।

जितेन्द्र ‘जौहर’ Jitendra Jauhar ने कहा…

मैं प्रतुल जी की इस बात से सहमत हूँ कि-

"शर्मसार कर देने वाली खबर.... मीडिया तंत्र इतना चिकना हो गया कि उसपर कोई प्रभाव पड़ने से रहा.. फिर भी आप जनता को चिकोटते रहिये... जब ऎसी बेमौके दी जाने वाली ख़बरों को तवज्जो नहीं मिलेगी तभी लोकतंत्र का चौथा खम्भा कहा जाने वाला मीडिया सही पटरी पर दौड़ेगा."

अब तो... मीडिया का चेहरा उजागर करने के लिए भी एक मीडिया चाहिए...।

Rajesh Tripathi ने कहा…

bahut accha laga, mai khud media me in batton ka anubhav kar chuka hoon. Bina koi raag dwesh ke yeh kahne me koi hichak nahi hai ki electronic media ne patrakarita ki garima ko kafi thhesh pahuchahiyi hai

संजय कुमार चौरसिया ने कहा…

बहुत ही बढ़िया और ज़बरदस्त पोस्ट!

परमजीत सिँह बाली ने कहा…

बढ़िया और ज़बरदस्त पोस्ट!